EOD Full Form in Hindi

 EOD Full Form in Hindi, EOD Ka Full Form Kya Hai, EOD का Full Form क्या है, EOD Ka Poora Naam Kya Hai, ई.ओ.डी क्या है , EOD का पूरा नाम और हिंदी में क्या अर्थ होता है, ऐसे सभी सवालों के जबाब आपको इस Post में मिल जायेंगे.

EOD Full Form in Hindi - ई.ओ.डी क्या है

EOD की फुल फॉर्म End of the Day होती है इसको हिंदी में दिन के आखिर मे कहते है और जैसा की आप EOD की फुल फॉर्म पढ़कर समझ गयें होंगे की EOD क्या है. तो चलिए अब EOD की अन्य सामान्य Information के बारे में बात करते है.

EOD Full Form Hindi in Business Terms

Definition = End Of Day

Business में EOD का मतलब एंड ऑफ़ डे यानी कारोबर बार का अंतिम दिन जिस दिन ट्रेडिंग बंद होती है.

End Of Day को कई और नामों जैसे की end of business (EOB), close of business (COB), close of play (COP) or end of play (EOP) से जाना जाता है.

EOD का मतलब End of Day होता है इसे Close of Business Hours भी कहा जाता है. End of Day Financial Markets में एक Trading Day के अंत का वर्णन करता है. यह उस Point को यह समय को संदर्भित करता है जहां Business एक दिन के लिए बंद हुआ है. दिन के वास्तविक अंत से पहले कुछ मिनटों की आवश्यकता होती है जो Daily Routine के कार्य को पूरा करने के लिए आवश्यक होती है. EOD Business या Business Day को साफ़ रूप से समाप्त करने के लिए होता है .

End of Day कुछ Markets मे Day का अंत Day के वास्तविक अंत से पहले वाले समय के रूप मे Define किया जाता है. हालांकि कुछ Markets मे यह वास्तविक रूप से Business की वास्तविक समाप्ति से कुछ Minute पहले ही समय या बिंदु के रूप में Define किया जाता है और इस समय के बाद के बाद कोई Order नहीं लिया जाता है. इस Period के दौरान Markets Run To Cash कहलाता है जो कि Markets अपने Built-in Cash Market से Mailing कर रहा होता है.



Comments