PFA Full Form in Hindi

PFA Full Form in Hindi, PFA Ka Full Form Kya Hai, PFA का Full Form क्या है, PFA Ka Poora Naam Kya Hai, आईटीआई क्या है, PFA Courses क्या हैं, PFA की Top Trades कौन-कौन सी हैं, PFA Courses करने की योग्यता क्या है, ऐसे सभी सवालों के जबाब आपको इस Post में मिल जायेंगे.

PFA Full Form क्या है और PFA क्या है

PFA की फुल फॉर्म Please Find Attachment है. इसका हिंदी में मतलब होता है कृपया संलग्नक को देखें और जैसा की आप PFA की फुल फॉर्म पढ़कर समझ गयें होंगे की PFA क्या होता है तो चलिए अब इसके बारे अन्य सामान्य जानकारी के बारे में बात करते है.

PFA यानी Please Find Attachment शब्द एक प्रकार की इंटरनेट की ख़ास बोली है जिसका उपयोग E-mail में किया जाता है. जब कोई E-mail किया जाता है एवं E-mail मे किसी भी प्रकार की File को Attach किया जाता है तो Reader का ध्यान उस Attachment की ओर आकर्षित करने के लिए Message के मध्य मे PFA शब्द का उपयोग किया जाता है.

अगर आप किसी कंपनी में काम करते हो तो आप आपने काम की Progressive Report E-mail करते है तो सभी Matter E-mail में ना डाल कर Report का एक Excel या Word File को बनाते हो और इस File को E-mail में Attachment कर दिया जाता है और Message मे PFA लिखा जाता है जिससे Reader को इस बात का संकेत मिलता है की इस E-mail मे किसी प्रकार की File को Attach किया गया है इसी को PFA Please Find Attachment कहते है.


Comments